समाचार फ्लैश
बांग्लादेश में बड़े निवेश के पीछे चीन की क्या है नीयत? खिलौनों के बाद अब चीन से आने वाली किस चीज़ पर लगाम लगाएगा भारत पेले ने फैन्स के लिए जारी किया संदेश, कहा- मज़बूत हूं, वर्ल्ड कप देख रहा हूं बेडरूम फोटोज शेयर करने पर तारक मेहता की रीटा रिपोर्टर भड़की एक्ट्रेस बोलीं - मैं कैसी पत्नी, कैसी मां... दिल्ली की मिनी सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, केजरीवाल ने की ये अपील संधवा द्वारा पंजाब राज्य महिला गतका चैंपियनशिप की शुरुआत फौजा सिंह सरारी द्वारा बाग़बानी विभाग के समूह ब्लॉक अफसरों के संपर्क नंबरों की सूची प्रकाशित करने के निर्देश, जिससे किसान ज़रूरत पडऩे पर ले सकें सलाह पंजाब पुलिस की ए. जी. टी. एफ. द्वारा लारेंस बिशनोयी गैंग का मैंबर ढकोली से गिरफ़्तार; 20 पिस्तौलें, इनोवा कार बरामद विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 1,15,000 रुपए की रिश्वत लेने वाले सेवामुक्त एसएमओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज उर्फी जावेद ने एक बार फिर शेयर की टॉपलेस वीडियो , यूजर्स जमकर कर रहे हैं कमेंट

मुख्यमंत्री ने अमरीका में पंजाबी परिवार के कत्ल की जांच के लिए विदेश मंत्रालय से दख़ल की माँग की

news-details

 Bolda Punjab
 चंडीगढ़, 6 अक्तूबर-

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के हुए कत्ल की जांच के लिए संयुक्त राज्य अमरीका की फेडरल सरकार को प्रभावित करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री के दख़ल की माँग की है। 

यहाँ जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत मन्दभागा है कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गाँव के साथ सम्बन्धित पंजाबी परिवार का कैलिफोर्निया में कत्ल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मिलीं रिपोर्टों अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया। भगवंत मान ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने हर किसी ख़ास कर विश्व भर में बसते पंजाबियों को झंझोड़ कर रख दिया है। भगवंत मान ने कहा कि इस वहशियाना कत्ल ने अमरीका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। केंद्रीय विदेश मंत्री डा. एस जय शंकर के दख़ल की माँग करते हुए उनसे अपील की कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को इस मामले की गहराई से जांच करवाने के लिए दबाव डालें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों में बसते पंजाबियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना समय की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अमरीका में रहते पंजाबियों की सुरक्षा का मुद्दा अमरीका में अपने हमरुतबा के पास उठाना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि वहां रहते पंजाबियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए इसको सबसे अधिक प्राथमिकता दी जानी चाहिए।