समाचार फ्लैश
बांग्लादेश में बड़े निवेश के पीछे चीन की क्या है नीयत? खिलौनों के बाद अब चीन से आने वाली किस चीज़ पर लगाम लगाएगा भारत पेले ने फैन्स के लिए जारी किया संदेश, कहा- मज़बूत हूं, वर्ल्ड कप देख रहा हूं बेडरूम फोटोज शेयर करने पर तारक मेहता की रीटा रिपोर्टर भड़की एक्ट्रेस बोलीं - मैं कैसी पत्नी, कैसी मां... दिल्ली की मिनी सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, केजरीवाल ने की ये अपील संधवा द्वारा पंजाब राज्य महिला गतका चैंपियनशिप की शुरुआत फौजा सिंह सरारी द्वारा बाग़बानी विभाग के समूह ब्लॉक अफसरों के संपर्क नंबरों की सूची प्रकाशित करने के निर्देश, जिससे किसान ज़रूरत पडऩे पर ले सकें सलाह पंजाब पुलिस की ए. जी. टी. एफ. द्वारा लारेंस बिशनोयी गैंग का मैंबर ढकोली से गिरफ़्तार; 20 पिस्तौलें, इनोवा कार बरामद विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 1,15,000 रुपए की रिश्वत लेने वाले सेवामुक्त एसएमओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज उर्फी जावेद ने एक बार फिर शेयर की टॉपलेस वीडियो , यूजर्स जमकर कर रहे हैं कमेंट

आज हिमाचल प्रदेश में हैं PM मोदी की 2 रैलियां, पढ़ें विधानसभा चुनाव के सभी अपडेट

news-details

हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर तो गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं और वोटरों को अपने पक्ष में करने की कोशिशों में जुटी हैं. हिमाचल में भाजपा जहां दोबारा सत्ता बरकरार रख हर 5 साल बाद सत्ता परिवर्तन की परंपरा को तोड़ना चाह रही है, वहीं कांग्रेस हिमाचल को भाजपा मुक्त करने की सोच रही है. हालांकि, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी इस बार अपना दमखम दिखाती नजर आ रही है. गुजरात में भी भाजपा 27 साल के विजय रथ को बरकरार रखना चाहती है, जबकि आम आदमी पार्टी इस बार सत्ता में आने की उम्मीद लगाए बैठी है. फिलहाल, आज हिमाचल प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियों का दिन है. हिमाचल प्रदेश में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो रैलिया हैं. इतना ही नहीं, अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ भी पहाड़ी राज्य में जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे. तो चलिए जानते हैं हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट.

आज अमित शाह और सीएम योगी की भी है रैली

-अमित शाह आज दोपहर 12.15 बजे सुलह में तो 2.30 बजे पांवटा साहिब में रैली को संबोधित करेंगे.
-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11.10 बजे बंजार, 1 बजे नाचन और 3 बजे गगरेट विधानसभा में रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी की हिमाचल में रैलियों का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार को हिमाचल प्रदेश में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले कांगड़ा के चंबी में सुबह 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, इसके बाद सुबह 12:30 बजे हमीरपुर के सुजानपुर में चौगान मैदान में विशाल रैली को संबोधित करेंगे.

हिमाचल प्रदेश में पिछली बार के नतीजे

हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा क्षेत्र हैं और सरकार बनाने के लिए 35 सीटें जीतने की जरूरत होती है. हिमाचल विधानसभा की 68 सीटों में से भाजपा ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस ने 21 सीटें हासिल की थीं. जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाया गया था. चुनाव एक ही चरण में हुआ था.