समाचार फ्लैश
पंजाब पुलिस ने राजस्थान के दो हथियार तस्करों को फाजि़ल्का से किया गिरफ्तार; 8 पिस्टल, नकली नोट बरामद मुख्यमंत्री द्वारा समूह पंजाबियों को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए बढ़-चढक़र आगे आने का न्योता विधान सभा मतदान में बेहतरीन सेवाएं देने पर डायरैक्टर लोक संपर्क सोनाली गिरि व अन्य अधिकारियों को किया सम्मानित 600 करोड़ रुपए की लागत से पंजाब में लगने वाले टाटा ग्रुप के देश के दूसरे सबसे बड़े प्लांट का काम हुआ शुरू “पंजाब में अब पंजाबियों के लिए निवेश होगा, ख़ास परिवारों के लिए नहीं“ डॉ. निज्जर ने मूल अनाज की पैदावार पर दिया ज़ोर , कहा ; मोटे अनाज की पैदावार शरीर को तंदरुस्त रखने के लिए ज़रूरी पंजाब पुलिस ने बी. एस. एफ. के साथ सांझा ऑपरेशन के अंतर्गत अमृतसर में 5 किलो हेरोइन के साथ लदा हाईटेक ड्रोन किया ढेर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहर के विकास सम्बन्धी 167 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों की प्रगति का लिया जायज़ा पुराने शासकों के स्वार्थों और लालच के कारण पटियाला विकास पक्ष से पिछड़ा : मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने फाजिल्का ज़िले में बाढ़ पीड़ितों को मुआवज़ा राशि के चैक सौंपे

आज हिमाचल प्रदेश में हैं PM मोदी की 2 रैलियां, पढ़ें विधानसभा चुनाव के सभी अपडेट

news-details

हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर तो गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं और वोटरों को अपने पक्ष में करने की कोशिशों में जुटी हैं. हिमाचल में भाजपा जहां दोबारा सत्ता बरकरार रख हर 5 साल बाद सत्ता परिवर्तन की परंपरा को तोड़ना चाह रही है, वहीं कांग्रेस हिमाचल को भाजपा मुक्त करने की सोच रही है. हालांकि, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी इस बार अपना दमखम दिखाती नजर आ रही है. गुजरात में भी भाजपा 27 साल के विजय रथ को बरकरार रखना चाहती है, जबकि आम आदमी पार्टी इस बार सत्ता में आने की उम्मीद लगाए बैठी है. फिलहाल, आज हिमाचल प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियों का दिन है. हिमाचल प्रदेश में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो रैलिया हैं. इतना ही नहीं, अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ भी पहाड़ी राज्य में जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे. तो चलिए जानते हैं हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट.

आज अमित शाह और सीएम योगी की भी है रैली

-अमित शाह आज दोपहर 12.15 बजे सुलह में तो 2.30 बजे पांवटा साहिब में रैली को संबोधित करेंगे.
-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11.10 बजे बंजार, 1 बजे नाचन और 3 बजे गगरेट विधानसभा में रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी की हिमाचल में रैलियों का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार को हिमाचल प्रदेश में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले कांगड़ा के चंबी में सुबह 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, इसके बाद सुबह 12:30 बजे हमीरपुर के सुजानपुर में चौगान मैदान में विशाल रैली को संबोधित करेंगे.

हिमाचल प्रदेश में पिछली बार के नतीजे

हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा क्षेत्र हैं और सरकार बनाने के लिए 35 सीटें जीतने की जरूरत होती है. हिमाचल विधानसभा की 68 सीटों में से भाजपा ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस ने 21 सीटें हासिल की थीं. जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाया गया था. चुनाव एक ही चरण में हुआ था.