समाचार फ्लैश
बांग्लादेश में बड़े निवेश के पीछे चीन की क्या है नीयत? खिलौनों के बाद अब चीन से आने वाली किस चीज़ पर लगाम लगाएगा भारत पेले ने फैन्स के लिए जारी किया संदेश, कहा- मज़बूत हूं, वर्ल्ड कप देख रहा हूं बेडरूम फोटोज शेयर करने पर तारक मेहता की रीटा रिपोर्टर भड़की एक्ट्रेस बोलीं - मैं कैसी पत्नी, कैसी मां... दिल्ली की मिनी सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, केजरीवाल ने की ये अपील संधवा द्वारा पंजाब राज्य महिला गतका चैंपियनशिप की शुरुआत फौजा सिंह सरारी द्वारा बाग़बानी विभाग के समूह ब्लॉक अफसरों के संपर्क नंबरों की सूची प्रकाशित करने के निर्देश, जिससे किसान ज़रूरत पडऩे पर ले सकें सलाह पंजाब पुलिस की ए. जी. टी. एफ. द्वारा लारेंस बिशनोयी गैंग का मैंबर ढकोली से गिरफ़्तार; 20 पिस्तौलें, इनोवा कार बरामद विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 1,15,000 रुपए की रिश्वत लेने वाले सेवामुक्त एसएमओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज उर्फी जावेद ने एक बार फिर शेयर की टॉपलेस वीडियो , यूजर्स जमकर कर रहे हैं कमेंट

हैवानियत! फ्रिज में पड़ा था श्रद्धा का शव, उसी कमरे में दूसरी लड़की संग इश्क फरमा रहा था शरीर के 35 टुकड़े करने वाला आफताब

news-details

नई दिल्ली: अपनी लिव-इन-पार्टनर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने वाले आरोपी आफताब को लेकर एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है. आरोपी आफताब कितना बड़ा हैवान है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि श्रद्धा के शव की मौजूदगी में उसी कमरे में वह किसी और लड़की के साथ रंगरेलिया मनाता था. 27 वर्षीय श्रद्धा वॉकर की हत्या के मामले में पूछताछ के दौरान पुलिस को यह पता चला है कि जब श्रद्धा का शव फ्रीज में था, तब भी आरोपी आफताब एक अन्य लड़की के साथ उसी कमरे में इश्क फरमा रहा था. बता दें कि आरोपी आफताब ने श्रद्धा को बेरहमी से मौत के घाट उतारने के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर कुछ सप्ताह तक फ्रिज में रखा और उन्हें बाद में उन टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर जंगल में फेंक दिया था.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने कहा कि श्रद्धा का शव जिस वक्त फ्रिज में था, उस वक्त भी 28 वर्षीय आफताब पूनावाला दूसरी लड़की से इश्क फरमाने में मशगुल था और वह कथित तौर पर एक अन्य लड़की को दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने किराए के फ्लैट में डेट पर लेकर आया था. सूत्रों ने कहा कि आफताब जिस डेटिंग ऐप Bumble के जरिए श्रद्धा के संपर्क में आया था, उसी ऐप से दूसरी लड़की (साइकोलॉजिस्ट) के संपर्क में आया और उसके साथ डेट कर रहा था.

हत्या के 6 माह बाद सामने आया मामला
सूत्रों की मानें तो यह दूसरी लड़की जून-जुलाई में कई बार आफताब के किराए वाले मकान में आई थी. आफताब ने श्रद्धा वॉकर के शरीर के अंगों को फ्रिज और किचन में छिपा दिया था. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के महरौली इलाके में आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला घोंटकर कथित रूप से हत्या कर दी, उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर की क्षमता वाले फ्रिज में रखा एवं एक के बाद एक कर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में फेंक दिया. आफताब अमीन पूनावाला की गिरफ्तारी के बाद यह नृशंसा घटना छह माह बाद सामने आई. महिला के शव के कटे हुए कुछ हिस्से मिले हैं और पुलिस हत्या में प्रयुक्त हथियार तलाश रही है.

इस सीरीज को देखकर आया हत्या का आइडिया
विश्वासघात और छल की इस दु:खद घटना में आरोपी आफताब, जो एक प्रशिक्षित बावर्ची (शेफ) है, अपराध करने के छह महीने तक बचता रहा. पूछताछ में उसने बताया कि हत्या को अंजाम देने के बाद वह उसी घर में रह रहा था, जहां वे दोनों साथ रहते थे. उससे पूछताछ में हत्या का ब्योरा सामने आने के बाद शनिवार की सुबह उसे गिरफ्तार किया गया. आफताब अमीन पूनावाला ने जांच के दौरान पुलिस को बताया कि शादी को लेकर हुए झगड़े के बाद उसने श्रद्धा वाकर की हत्या की और उसके शरीर को टुकड़ों में काटने का विचार उसे एक अमेरिकी टेलीविजन सीरीज ‘डेक्सटर’ से आया.

काफी प्लानिंग से इस हत्या को दिया अंजाम
पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने शव के कटे हुए हिस्सों को रखने के लिए 300 लीटर वाला एक फ्रिज खरीदा तथा शव से आने वाली बदबू को दबाने के लिए अगरबत्तियों एवं रूम फ्रेशनर का उपयोग किया. पुलिस ने कहा कि आधी रात को पॉली बैग में शरीर के अंगों को पैक करके बाहर निकलने वाले आरोपी आफताब ने सावधानीपूर्वक इस आधार पर योजना बनाई कि शरीर का कौन सा हिस्सा जल्द से जल्द सड़ना शुरू हो जाता है और इसी के अनुरूप शरीर के हिस्सों को निपटाया.

सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल करता रहा आफताब
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी ने जिन इलाकों में शव के टुकड़ों को फेंकने की जानकारी दी, वहां से 13 टुकड़े बरामद किये गए हैं, लेकिन फॉरेंसिक जांच के बाद ही पुष्टि हो सकेगी कि क्या ये पीड़िता से जुड़े हैं. पुलिस को अभी तक हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार नहीं मिला है. हत्या के बाद के अगले कुछ हफ्तों तक आफताब ने कथित तौर पर महिला के दोस्तों के साथ उसके सोशल मीडिया अकाउंट का उपयोग करके बातचीत की ताकि कोई संदेह पैदा न हो. श्रद्धा अपने परिवार से बात नहीं कर रही थी, क्योंकि उन्होंने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई थी.

प्यार में धोखा?
सूत्रों ने बताया कि आरोपी आफताब ने श्रद्धा के क्रेडिट कार्ड बिल का भी भुगतान किया था, ताकि कंपनी उसके मुंबई वाले अड्रेस पर कॉन्टैक्ट न कर सके. अधिकारी ने कहा कि पूनावाला की पूछताछ से कथित तौर पर पता चला कि दोनों छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगे थे और उन दोनों के रिश्ते बिगड़ गए थे. उन्हें एक-दूसरे पर धोखा देने और झूठ बोलने का शक था. वे एक-दूसरे को फोन करते थे और सटीक जीपीएस लोकेशन और अपने आसपास की तस्वीरें मांगते थे. झगड़े अक्सर हिंसक हो जाते थे.

शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए क्या किया
एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान पूनावाला और श्रद्धा वाकर को एक दूसरे से प्यार हुआ, लेकिन जब उनके परिवारों ने दोनों के अलग-अलग धर्म होने के कारण इस रिश्ते का विरोध किया तब यह युगल इस साल मई में दक्षिण दिल्ली के महरौली आ गया. पुलिस के मुताबिक, मध्य मई में शादी को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई, जो बढ़ गई और पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने शव के 35 से अधिक टुकड़े किये. उसने शव के इन टुकड़ों को रखने के लिए फ्रिज खरीदा तथा ढेर सारी अगरबत्तियां एवं रूम फ्रेशनर खरीदा. वह कई दिनों तक शहर के अलग-अलग हिस्सों में इन टुकड़ों को फेंकता रहा. वह शव के इन टुकड़ों को फेंकने के लिए आधी रात को निकला करता था.’