समाचार फ्लैश
पंजाब पुलिस ने राजस्थान के दो हथियार तस्करों को फाजि़ल्का से किया गिरफ्तार; 8 पिस्टल, नकली नोट बरामद मुख्यमंत्री द्वारा समूह पंजाबियों को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए बढ़-चढक़र आगे आने का न्योता विधान सभा मतदान में बेहतरीन सेवाएं देने पर डायरैक्टर लोक संपर्क सोनाली गिरि व अन्य अधिकारियों को किया सम्मानित 600 करोड़ रुपए की लागत से पंजाब में लगने वाले टाटा ग्रुप के देश के दूसरे सबसे बड़े प्लांट का काम हुआ शुरू “पंजाब में अब पंजाबियों के लिए निवेश होगा, ख़ास परिवारों के लिए नहीं“ डॉ. निज्जर ने मूल अनाज की पैदावार पर दिया ज़ोर , कहा ; मोटे अनाज की पैदावार शरीर को तंदरुस्त रखने के लिए ज़रूरी पंजाब पुलिस ने बी. एस. एफ. के साथ सांझा ऑपरेशन के अंतर्गत अमृतसर में 5 किलो हेरोइन के साथ लदा हाईटेक ड्रोन किया ढेर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहर के विकास सम्बन्धी 167 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों की प्रगति का लिया जायज़ा पुराने शासकों के स्वार्थों और लालच के कारण पटियाला विकास पक्ष से पिछड़ा : मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने फाजिल्का ज़िले में बाढ़ पीड़ितों को मुआवज़ा राशि के चैक सौंपे

केरल में ब्राजील और अर्जेंटीना के फुटबॉल फैंस के बीच झड़प ,वायरल हुआ वीडियो

news-details

फीफा वर्ल्ड कप में दो टीमों को लेकर उनके फैंस के बीच झड़प हो गई और यह मामला भारत में केरल के कोल्लम जिले का है जहां पर ब्राजील और अर्जेंटीना फुटबॉल टीमों के समर्थकों के बीच विवाद हो गया।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना रविवार को हुई जब वर्ल्ड कप से पहले एक रोड शो के दौरान दोनों ग्रुप के बीच बहस हो गई। वीडियो में दोनों पक्षों के युवक एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और लोहे के पाइप से हमला करते नजर आ रहे हैं। मोहल्ले के बुजुर्गों ने दोनों गुटों को शांत कराया।
शुरुआत में पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया क्योंकि दोनों तरफ से कोई शिकायत नहीं थी। हालांकि, घटना के वीडियो को इतनी जगह शेयर किया गया कि मजबूरी में पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है। एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने घटना के संबंध में आईपीसी की धारा 160 (दंगा करने की सजा) के तहत मामला दर्ज किया है।

अर्जेंटीना और ब्राजील को यहां पर हमेशा काफी सपोर्ट मिलता है। यहां पर काका क्रिस्टियानो रोनाल्डो, रोनाल्डिन्हो गौचो और डिएगो माराडोना जैसे दिग्गज नामों के कारनामों को लेकर काफी क्रेज रहता है। यहां का कल्चर ऐसा है कि जो भी गली का फुटबॉलर बड़ै पैमाने पर नाम कमाने में कामयाब रहता है उसको लेकर जुनून देखने को मिलता रहा है। केरल में स्ट्रीट फुटबॉल बहुत ही पसंद की जाती है और वहां की परिस्थितियों में ये काफी खेली भी जाती है।

केरल की एक खासियत यहां पर हुआ अपेक्षाकृत कम शहरीकरण है जिसके चलते यहां पर जब फसलें नहीं होती हैं तो फुटबॉल खेलने के लिए बहुत सारी खाली जमीन मिल जाती है। इस तरह से फुटबॉल वहां और लोकप्रिय हो जाता है।