समाचार फ्लैश
बांग्लादेश में बड़े निवेश के पीछे चीन की क्या है नीयत? खिलौनों के बाद अब चीन से आने वाली किस चीज़ पर लगाम लगाएगा भारत पेले ने फैन्स के लिए जारी किया संदेश, कहा- मज़बूत हूं, वर्ल्ड कप देख रहा हूं बेडरूम फोटोज शेयर करने पर तारक मेहता की रीटा रिपोर्टर भड़की एक्ट्रेस बोलीं - मैं कैसी पत्नी, कैसी मां... दिल्ली की मिनी सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, केजरीवाल ने की ये अपील संधवा द्वारा पंजाब राज्य महिला गतका चैंपियनशिप की शुरुआत फौजा सिंह सरारी द्वारा बाग़बानी विभाग के समूह ब्लॉक अफसरों के संपर्क नंबरों की सूची प्रकाशित करने के निर्देश, जिससे किसान ज़रूरत पडऩे पर ले सकें सलाह पंजाब पुलिस की ए. जी. टी. एफ. द्वारा लारेंस बिशनोयी गैंग का मैंबर ढकोली से गिरफ़्तार; 20 पिस्तौलें, इनोवा कार बरामद विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 1,15,000 रुपए की रिश्वत लेने वाले सेवामुक्त एसएमओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज उर्फी जावेद ने एक बार फिर शेयर की टॉपलेस वीडियो , यूजर्स जमकर कर रहे हैं कमेंट

अमन अरोड़ा ने नाजायज कब्जों के खि़लाफ़ मुहिम शुरु करने के दिए हुक्म

news-details

 Bolda Pjnhab

चंडीगढ़, 19 नवंबर:

पंजाब के आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने एस. ए. एस. नगर (मोहाली) में बेहतरीन सहूलतें यकीनी बनाने के लिए पंजाब के इस मॉडल शहर के सडक़ ढांचे को और मज़बूत करने और शहर के सौंदर्यीकरण के लिए कई नये कदम उठाने के हुक्म दिए हैं।

स्थानीय विधायक श्री कुलवंत सिंह की माँग पर शहर की सडक़ों में और सुधार और नागरिकों के लिए सहूलतों को और बेहतर बनाने के लिए बुलायी गई मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये श्री अमन अरोड़ा ने गमाडा अधिकारियों को कहा कि वह भीड़- भाड़ वाली सडक़ों पर ट्रैफिक़ की समस्या से निपटने के लिए एक योजना बनाने और इसके साथ ही ट्रैफिक़ जाम की समस्या के हल के लिए तीन सडक़ों को चौड़ा करने/चतुर्थमार्गी करने सम्बन्धी विस्तृत सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करें। उन्होंने बताया कि इन तीनों सडक़ों में कुम्बड़ा चौक (सैक्टर- 61/70 और सैक्टर 62/69 की डिवाइडिंग रोड वाला चौक) से बावा वाइट हाऊस तक, गाँव मोहाली से वाई. पी. एस. चौक तक और सैक्टर 62-63/50-51 के चौक से सैक्टर 65/48 (गोल्फ रेंज) तक सडक़ शामिल हैं।

कैबिनेट मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में यातायात को और सुचारू बनाने के लिए उन स्थानों की तलाश की जाये जहाँ चौकों का निर्माण किया जा सकता हो। उन्होंने अधिकारियों को इस मॉडल शहर के सौंदर्यीकरण की तरफ विशेष ध्यान देने के लिए भी ताकिद की।

मीटिंग के दौरान यह फ़ैसला भी किया गया कि शहर को साफ़-सुथरा रखने के लिए गमाडा की तरफ से नगर निगम मोहाली को चार रोड स्वीपिंग मशीनें खरीदने के लिए वित्तीय मदद दी जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को एयरो सिटी में सुविधा प्रबंधन सेवा केंद्र स्थापित करने के लिए भी कहा जिससे बुनियादी ढांचे की संभाल हो सके और यहाँ रहने वाले लोगों को बेहतरीन सहूलतें प्रदान की जा सकें।

उन्होंने समूह अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि नियमों का उल्लंघन और ड्यूटी में कोताही को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने नियमों का उल्लंघन करके कुछ लोगों की तरफ से किये गए नाजायज कब्जों के खि़लाफ़ मुहिम शुरु करने के भी आदेश दिए। उन्होंने दोहराया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शहरी क्षेत्रों में बेहतरीन सहूलतों को यकीनी बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

इस मीटिंग में प्रमुख सचिव आवास निर्माण और शहरी विकास श्री अजोए कुमार सिन्हा, पुड्डा के मुख्य प्रशासक श्रीमती अपनीत रियात, मोहाली के डिप्टी कमिशनर श्री अमित तलवार, गमाडा के मुख्य प्रशासक श्री अमनदीप बांसल, कमिशनर नगर निगम मोहाली श्रीमती नवजोत कौर, चीफ़ टाऊन प्लानर पंजाब श्री पंकज बावा और अन्य सीनियर अधिकारी भी उपस्थित थे।