समाचार फ्लैश
बांग्लादेश में बड़े निवेश के पीछे चीन की क्या है नीयत? खिलौनों के बाद अब चीन से आने वाली किस चीज़ पर लगाम लगाएगा भारत पेले ने फैन्स के लिए जारी किया संदेश, कहा- मज़बूत हूं, वर्ल्ड कप देख रहा हूं बेडरूम फोटोज शेयर करने पर तारक मेहता की रीटा रिपोर्टर भड़की एक्ट्रेस बोलीं - मैं कैसी पत्नी, कैसी मां... दिल्ली की मिनी सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, केजरीवाल ने की ये अपील संधवा द्वारा पंजाब राज्य महिला गतका चैंपियनशिप की शुरुआत फौजा सिंह सरारी द्वारा बाग़बानी विभाग के समूह ब्लॉक अफसरों के संपर्क नंबरों की सूची प्रकाशित करने के निर्देश, जिससे किसान ज़रूरत पडऩे पर ले सकें सलाह पंजाब पुलिस की ए. जी. टी. एफ. द्वारा लारेंस बिशनोयी गैंग का मैंबर ढकोली से गिरफ़्तार; 20 पिस्तौलें, इनोवा कार बरामद विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 1,15,000 रुपए की रिश्वत लेने वाले सेवामुक्त एसएमओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज उर्फी जावेद ने एक बार फिर शेयर की टॉपलेस वीडियो , यूजर्स जमकर कर रहे हैं कमेंट

जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़,दीपक हूडा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर गेंदबाजी में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

news-details

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 65 रनों की बड़ी जीत हासिल की है। माउंट मांगनुई में खेले गए इस मुकाबले के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने ताबड़तोड़ 111 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने 61 रनों की धीमी पारी खेली, जो उनकी टीम की हार का कारण भी बनी। इसके अलावा मैच में टिम साउदी ने हैट्रिक प्राप्त की, तो भारत की तरफ से दीपक हूडा (Deepak Hooda) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। दीपक हूडा ने इन विकटों के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

भारत की तरफ से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट और बेस्ट बॉलिंग फिगर का बड़ा रिकॉर्ड दीपक हूडा ने अपने नाम किया। उन्होंने अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिन्होंने 3-3 विकेट अपने नाम किये हुए थे। अक्षर पटेल ने 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किये हुए थे, तो जसप्रीत बुमराह ने भी 12 रन देकर 3 विकेट न्यूज़ीलैंड के खिलाफ प्राप्त किये हुए हैं। दीपक हूडा ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट हासिल किये।

आपको बता दें कि दीपक हूडा ने अपना पहला विकेट डेरिल मिचेल के रूप में लिया उसके बाद पारी के 19वें ओवर में उन्होंने तीन बल्लेबाजों को चार गेंदों के अन्दर पवेलियन की राह दिखा दी। एक समय पर दीपक हूडा हैट्रिक पर थे लेकिन लॉकी फर्ग्युसन ने सिंगल लेकर उनकी हैट्रिक झटकने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दीपक हूडा ने अपने तीसरे ओवर में सबसे पहले इश सोढ़ी को आउट किया उसके बाद टिम साउदी को पवेलियन पहुँचाया और फिर अंत में एडम मिल्ने का विकेट लेकर मैच को खत्म किया। गेंदबाजी के अलावा दीपक हूडा को बल्लेबाजी में आखिरी में मौका मिला लेकिन वह पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए।